Tuesday, December 17, 2013

मेरे पापा सबसे अच्छे विषय Awareness prog. का आयोजन

कोडरमाः 17 दिसंबर। जिम्मेदार पितृत्व अभियान के तहत स्वयंसेवी संस्था समर्पण एवं फेम झारखंड के संयुक्त तत्वावधान में आज म0 वि0 सलैयडीह स्कूल प्रागंण में मेरे पापा सबसे अच्छे विषय Awareness prog. का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता इंदरवा पंचायत के मुखिया अनिता देवी ने किया। मौके पर इंदरवा पंचायत के पंचायत समिति सदस्य तारा देवी, प्रधानाध्यापक सहदेव राम, संस्था सचिव इन्द्रमणि साहू, पारा षिक्षक विजय यादव, क्रेज के तुलसी कुमार आदि उपस्थित थे।

मौके पर मुखिया अनिता देवी ने कहा कि बेटी के पढ़ने का मतलब सात पीढ़ी तक का उबारना होता है। उन्होंने कहा कि सदियों से बेटियों एवं महिलाओं के उपर शोषण होता आ रहा है। पर, अब जमाना बदला है। बेटियां अब इतिहास लिख रही हैं। उन्होंने बाल अधिकारों के संरक्षण पर विषेष प्रकाष डाला। 
पंसस तारा देवी ने कहा कि जेंडर के प्रति संवेदनषीलता जरूरी है। बेटे-बेटियों में भेदभाव करने का जमाना चला गया है। 
प्रधानाध्यापक श्री राम ने कहा कि आये दिन हो रहे शोषण और अपराध को रोकने के लिए पढ़ाई पढ़ना और साहसी बनना जरूरी है। उन्होंने कहा कि पिता की जिम्मेदारी सिर्फ पैसा कमाकर लाना नहीं होता है बल्कि, अपनी पत्नी को सहयोग करने और बच्चों के लालन-पालन में भी होनी चाहिए। 

संगोष्ठी को क्रेज के तुलसी कुमार, कल्याण फाउंडेषन के मेरियन सोरेन, भीखी यादव, रेखा कुमारी आदि ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में भारी संख्या में स्कूली बच्चों एवं ग्रामीणों ने भाग लिया। 
विषय प्रवेष संस्था सचिव इन्द्रमणि साहू एवं धन्यवाद ज्ञांपन विजय राम ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में प्ररेणा भारती, मधुपुर एवं सीएचएसजे, नई दिल्ली का विषेष सहयोग रहा।


No comments:

Post a Comment